लखनऊ (राजेश सिंह)। डीजीपी विजय कुमार ने मुख्यालय के शिकायत प्रकोष्ठ में जनता की सीधे प्राप्त होने वाली तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों को कम्प्यूटर में फीड कराते हुये पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी एवं ऑनलाइन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने जनता की सुविधा के लिए मुख्यालय के प्रवेश द्वार पर आवश्यकतानुसार इंट्री प्वाइंट को बढ़ाने के निर्देश भी दिए। डीजीपी ने सोमवार को गोमतीनगर विस्तार स्थित पुलिस मुख्यालय भवन के लोक शिकायत प्रकोष्ठ, आगंतुक कक्ष व मुख्यालय के प्रवेश द्वार आदि का भ्रमण के दौरान निर्देश दिए कि शिकायती पत्रों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने के साथ समय-समय पर शिकायतकर्ता से फीड बैक भी लिया जाए। शिकायतकर्ताओं के बैठने के स्थान को और अधिक सुव्यवस्थित कराया जाए। कार्यालय की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। फाइलों के रख-रखाव को और बेहतर व सुसज्जित रखते हुये उनका डिजिटलाइजेशन किया जाए। इस दौरान डीजीपी के जीएसओ, एसपी लोक शिकायत प्रकोष्ठ सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।