Ads Area

Aaradhya beauty parlour Publish Your Ad Here Shambhavi Mobile

27 को सीएम योगी के प्रयागराज कार्यक्रम के दृष्टिगत मंडलायुक्त की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न

SV News

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का भी निरीक्षण किया 

प्रयागराज (राजेश सिंह)। मुख्यमंत्री के दिनांक 27 दिसंबर 2023 के  जनपद कार्यक्रम, जिसमें महाकुंभ 2025 के दृष्टिगत अनुमोदित परियोजनाओं के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण एवं बैठक भी प्रस्तावित है, पर विस्तार पूर्वक चर्चा हेतु मंडलायुक्त, विजय विश्वास पंत ने कुंभ मेला अधिकारी, विजय किरन आनंद एवं समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ मेला प्राधिकरण कार्यालय स्थित आई ट्रिपल सी सभागार में समीक्षा बैठक की।
बैठक में सभी कार्यदाई संस्थाओं द्वारा कराए जा रहे कार्यों की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए मंडलायुक्त ने सभी विभागों द्वारा बनाई गई पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन का भी अवलोकन किया। साथ ही सभी विभागों के नोडल अधिकारियों को साइट पर समय से उपस्थित रहते हुए निरीक्षण के दृष्टिगत सभी तैयारी कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को रूट डायवर्जन प्लान तथा अन्य ट्रैफिक व्यवस्थाओं सुनिश्चित करने को भी कहा।
मंडलायुक्त ने माघ मेला 2024 के दृष्टिगत कराई जा रही तैयारी की भी समीक्षा की तथा माघ मेले को पॉलिथीन फ्री मेला बनाने का पूर्ण प्रयास करते हुए सभी घाटों पर प्रकाश एवं यूरिनल्स की पर्याप्त व्यवस्था करने, घाट के सर्कुलेटिंग एरिया में रोड-साइड दुकान न लगने देने, घाटों पर समुचित बैरिकेडिंग एवं जल पुलिस की व्यवस्था सुनिश्चित करने, घाटों का स्लोप सही रखने ताकि कोई भी श्रद्धालु फिसल के ना गिरे, हर शौचालय परिसर के पास सफाई कर्मी की तैनाती सुनिश्चित करने तथा सुविधा पर्ची कटने के पश्चात ठेकेदार स समय संस्थाओं को सामान उपलब्ध करा दें यह सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए ।
तत्पश्चात उन्होंने पर्यटन विभाग द्वारा तैयार कराए गए फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का भी निरीक्षण किया एवं कल के मुख्यमंत्री के निरीक्षण हेतु सभी तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Fashion