Ads Area

Aaradhya beauty parlour Publish Your Ad Here Shambhavi Mobile

प्रयागराज: मालिकाना अधिकार को लेकर धरना प्रदर्शन जारी

SV News

उप श्रम आयुक्त को ज्ञापन देने का निर्णय

नैनी, प्रयागराज (राजेश सिंह)। श्रमिक कॉलोनीयों के आवासों का मालिकाना अधिकार दिए जाने की मांग को लेकर श्रमिक बस्ती के निवासियों ने आज मानस पार्क में धरना दिया। नारेबाजी की और धरना प्रदर्शन के माध्यम से विरोध व्यक्त किया गया। 
धरना स्थल पर प्रदर्शनकारिर्यों को संबोधित करते हुए श्रमिक बस्ती समिति के महासचिव विनय मिश्र ने कहा कि पिछले 8 महीने से श्रमिक बस्ती के निवासियों का आंदोलन चल रहा है, लेकिन सरकार के द्वारा इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण लोगों में भारी रोष व्याप्त है। श्री मिश्र ने कहा कि मालिकाना अधिकार नहीं दिया गया तो आने वाले लोकसभा चुनाव में इसका बीजेपी को खामियाजा भुगतना पड़ेगा। 
केंद्र सरकार के आदेशानुसार अन्य राज्यों की तरह नैनी, प्रयागराज समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में स्थित श्रमिक कॉलोनीयों के आवासों का मालिकाना अधिकार दिए जाने के संबंध में वक्ताओं ने कहा कि 1995 में इन कॉलोनीयों के मकानो की जो बिक्री प्रक्रिया शुरू की गई थी। उसे फिर से शुरू किया जाए। श्री मिश्र ने कहा कि यदि शीघ्र ही मालिकाना अधिकार नहीं मिला तो उप श्रम आयुक्त कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन के माध्यम से विरोध व्यक्त किया जाएगा। 
समिति के महासचिव विनय मिश्र ने कहा कि श्रमिक बस्ती के आवासों का पुराने दर से किराया लिया जाए। इस संदर्भ में उप श्रम आयुक्त को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की जाएगी। कार्यक्रम में श्रमिक कॉलोनी निवासी, वरिष्ठ भाजपा नेता ज्ञानेश्वर शुक्ला की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ने की। सर्वश्री मो. शाहिद,शंकर लाल त्रिपाठी, नंदकिशोर मिश्र, भूपेंद्र राय, अजमत हुसैन, राघवेंद्र सिंह गवर्नर, जगबरन सिंह, उमानंद मिश्र, सभा जीत यादव,सतेंद्र यादव, रमाकांत तिवारी, राजा मिश्र, अनीत श्रीवास्तव,लक्ष्मी नारायण गोपाल जी, आनंद सिंह आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Fashion