मेजा,प्रयागराज।(हरिश्चंद्र त्रिपाठी)
माह के तीसरे शनिवार को तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी ने जनसमस्याएं सुनीं। 183 शिकायतों में से एक भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं किया जा सका।एसडीएम अमित कुमार गुप्ता ने कहा कि पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए। जब तक शिकायतकर्ता द्वारा की गई शिकायत के समाधान से संतुष्ट नहीं हो जाएं, तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा। यह भी निर्देश दिए शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए।संबंधित विभाग के अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य माध्यमों से शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं, जिससे कि आम आदमी भी योजना से सीधे जुड़ सकें और लाभान्वित हो सकें। संपूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों से कुल 183 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें राजस्व से 80,पुलिस से 29,विकास से 28,समाज कल्याण से 4,शिक्षा विभाग से एक और अन्य से 42 शिकायतें दर्ज हुई।शिकायतों के जल्द निस्तारण को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।इस मौके पर प्रमुख रूप से तहसीलदार मेजा नीलम उपाध्याय, खंड शिक्षा अधिकारी मेजा कैलाश सिंह, नायब तहसीलदार ललतारा राजेंद्र सिंह, सहायक विकास अधिकारी (समाज कल्याण) सुशांतु पांडेय, जे ई विद्युत आशीष कुमार , मेजा मांडा थाने की पुलिस सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।