मेजा,प्रयागराज। (पवन तिवारी)
मार्च माह के प्रथम शनिवार को मेजा में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस मेजा में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत डीएम नवनीत सिंह चहल के आगमन को लेकर बड़ी संख्या में फरियादियों की भीड़ जमा हुई,लेकिन उनके न पहुंचने पर फरियाद कि आस लेकर पहुंचे क्षेत्र के फरियादियों को मायूस होकर बेरंग अपने घरों को लौटना पड़ गया। संपूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों से कुल 221 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई, जिनमें से मात्र 2 मामलों का ही मौके पर निस्तारण हो सका। सर्वाधिक मामले राजस्व से 95, पुलिस से 45, विकास से 29, स्वास्थ्य से 3, समाज कल्याण से 3 और अन्य से 46 शिकायतें दर्ज की गई। जनपद स्तरीय जो अधिकारी आए भी थे उनमें अधिकांश समय से पहले ही खिसक लिए। जो बैठे भी थे वह अपने मोबाइल फोन में फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम में व्यस्त नजर आए। इस दौरान एडीएम राजस्व कुंवर पंकज, डीडीओ भोलानाथ कन्नौजिया, एसडीएम मेजा जयजीत कौर, तहसीलदार मेजा रवि प्रकाश सिंह और एसीपी रवि कुमार गुप्ता ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। सभी मामलों को गंभीरता से सुनने के बाद संबंधित अधिकारी को मौके पर बुलाकर अगले दिवस तक गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जिन शिकायतों का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है। संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ समय अवधि के अंदर ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें। इस मौके पर एनटी मेजा,मांडा , लालतारा , बीडीओ मेजा सरिता सिंह, मांडा अमित मिश्रा, थानाध्यक्ष मेजा राजेश उपाध्याय, सीडीपीओ रागिनी कौशिक सहित तहसील स्तरीय अधिकारी व उनके मातहत मौजूद रहे।