Ads Area

Aaradhya beauty parlour Publish Your Ad Here Shambhavi Mobile

अपने ही रिकॉर्ड तोड़ नया इतिहास रचेगा यूपी बोर्ड!, 25 अप्रैल से पहले अब रिजल्ट घोषित की तैयारी

SV News

लोकसभा चुनाव के बीच घोषित होगा रिज़ल्ट, मूल्यांकन कार्य पूरा

पिछले वर्ष परिणाम देने में यूपी बोर्ड ने तोड़े थे अपने ही पुराने रिकार्ड

प्रयागराज (राजेश सिंह)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की वर्ष 2024 की परीक्षा संपन्न कराने के बाद मूल्यांकन निर्धारित तिथि से एक दिन पहले पूरा कराने के बाद अब परीक्षाफल तैयार कराने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।
यूपी बोर्ड ने वर्ष 2023 की परीक्षा का परिणाम 25 अप्रैल को घोषित कर पुराने रिकार्डों को तोड़ा था। इस बार मूल्यांकन पिछले वर्ष की तुलना में भी पहले तथा निर्धारित तिथि से भी पहले कराया गया है, उससे आसार हैं कि परीक्षाफल 25 अप्रैल से पहले घोषित कर यूपी बोर्ड नया रिकार्ड बना सकता है।
वर्ष 2023 की परीक्षा में उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य 18 मार्च से शुरू हुआ और अंतिम तिथि एक अप्रैल निर्धारित थी। तब हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट का परिणाम 25 अप्रैल को घोषित किया गया था, जो कि अब तक का रिकार्ड बना।
उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य इस बार पिछले वर्ष की तुलना में पहले (16 मार्च) शुरू कराने के साथ उससे पहले ही (30 मार्च) पूरा भी करा लिया गया है। इसी के साथ शनिवार को अवार्ड ब्लैंक (अनुक्रमांक वार उत्तरपुस्तिका में मिले अंक) भी बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने परीक्षकों से तैयार करा लिए।
इसके अलावा आंतरिक मूल्यांकन एवं प्रायोगिक परीक्षा के अंक पहले ही जुटा लिए गए हैं। ऐसे में परिणाम पिछले वर्ष की तिथि से पहले घोषित करने की दिशा में तैयारी शुरू कर दी गई है।

पिछले वर्षों में घोषित परिणाम

SV News


Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Fashion