Ads Area

Aaradhya beauty parlour Publish Your Ad Here Shambhavi Mobile

सरस्वती हाईटेक सिटी के पास शुरू हुआ सिक्सलेन फ्लाईओवर का निर्माण

SV News

प्रयागराज (राजेश सिंह)। महाकुंभ- 2025 के तहत नैनी और फूलपुर में बन रही इनररिंग रोड पर नैनी की तरफ एक नए फ्लाईओवर का निर्माण शुरू हो गया है। यह फ्लाईओवर नैनी स्थित सरस्वती हाईटेक सिटी में मिर्जापुर रोड के ऊपर बनाया जा रहा है। इसकी लंबाई 1.1 किलोमीटर होगी।
इस फ्लाईओवर के निर्माण से हाईटेक सिटी को किसी प्रकार की हानि नहीं होगी। इसके अलावा लोगों को यातायात में काफी सहूलियत मिलेगी। वहीं फ्लाईओवर का निर्माण दिसंबर 2024 तक पूरा होना है।दरअसल इनर रिंग रोड के निर्माण में सरस्वती हाईटेक सिटी का निर्माण कर रही यूपीसीडा की तरफ से आपत्ति दाखिल की गई थी। उसका कहना था कि इनर रिंग रोड के निर्माण से हाईटेक सिटी दो खंडों में बंट जाएगी।
इसकी वजह से काफी नुकसान होगा। वहीं इस आपत्ति पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने एक सिक्स लेन पुल का प्रस्ताव साल की शुरूआत में भेजा था, जिसे आचार संहिता लगने से पहले ही मंजूरी मिल गई। जिसके बाद फ्लाईओवर का निर्माण शुरू कर दिया गया। यह फ्लाईओवर सरस्वती हाईटेक सिटी के ऊपर से होकर गुजरेगा। यह पुल सिंगल पिलर पर तैयार किया जाएगा। वहीं पुल की समाप्ति पर करीब आधा किलोमीटर का अंडर पास होगा। ऐसे में फ्लाईओवर के निर्माण से यातायात सुगम हो जाएगा। इसके अलावा हाईटेक सिटी के निवासियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

नैनी क्षेत्र की तरफ हाईटेक सिटी के पास एक सिक्सलेन फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। इसके बनने से लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। - पंकज मिश्रा, परियोजना निदेशक, एनएचएआई, प्रयागराज।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Fashion